ब्रेकिंग न्यूज़
recent

Xiaomi Poco F1 Vs OnePlus 6, दोनों में कौन-सा है बेहतर?

पोको एफ 1 vs वनप्लस 6:-

वनप्लस ने लंबे समय तक फ्लैगशिप किलर, कर्टसी बैक-टू-बैक फोन का खिताब जीता है, जिसमें सर्वश्रेष्ठ चिपसेट, अधिकतम रैम क्षमता और सस्ती कीमतों पर पैक किए गए सभी शामिल हैं। वनप्लस अब ज़ियामी के अलावा किसी और से प्रतिस्पर्धा का सामना नहीं कर रहा है, जिसने बुधवार को एक उप-ब्रांड पोको और इसका पहला फोन पोको एफ 1 पेश किया था। पोको एफ 1 वर्तमान में क्वालकॉम के टॉप-एंड प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 845 के साथ आने के लिए भारतीय बाजार में सबसे किफायती फोन है। और दोनों में से कौन सा फ़ोन बेहतर है, चलो पता करते हैं।

पोको एफ 1 vs वनप्लस 6 प्राइस:- 

पोको एफ1 25 हजार रुपये से कम के वेरिएंट की पेशकश करके और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 संचालित फोन के लिए मूल्य बाधा तोड़ती है। हालांकि, वनप्लस 6 अब आधार मॉडल के लिए 34,999 रुपये पर प्रतीत होता है जिसमें 6 जीबी रैम और 64 जीबी का निर्मित स्टोरेज है। 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला टॉप एंड मॉडल 39,999 रुपये के लिए उपलब्ध है।

पॉको एफ 1 vs वनप्लस 6 परफोरमेंस:- 

यह वह जगह है जहां दो फोन बहुत करीब आते हैं। वनप्लस 6 और पोको एफ 1 दोनों सर्वश्रेष्ठ क्वालकॉम चिपसेट और रैंक क्षमता को क्रैंक करते हैं। दोनों ब्रांडों में भी बढ़िया प्रदर्शन के लिए बहुत सारे अंडर-द-हूड ऑप्टिमाइज़ेशन हैं। उदाहरण के लिए, पोको एफ 1 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर है जो 2.8GHz तक, एड्रेनो 630 जीपीयू, ग्राफिक्स के लिए 710 मेगाहट्र्ज तक और गर्मी अपव्यय के प्रबंधन के लिए तरलकूल प्रौद्योगिकी है। वनप्लस 6 में एक ही गति और ग्राफिक्स पर एक ही चिपसेट देखा गया है। उस ने कहा, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 एक ज्ञात कलाकार है और 6 जीबी और 8 जीबी रैम के साथ ठीक काम करता है।

पॉको एफ 1 vs वनप्लस 6 कैमरा:- 

जबकि हम अभी तक पोको एफ 1 कैमरा का परीक्षण नहीं कर रहे हैं, लेकिन कंपनी ने अपनी क्षमता के बारे में लंबे दावे किए हैं। ज़ियामी पोको एफ 1 एआई स्मार्ट डिटेक्शन के साथ आता है जिसमें 12 मेगापिक्सेल प्लस 5 मेगापिक्सेल डुअल रीयर कैमरे हैं। और वनप्लस 6 का कैमरा 30,000 रुपये मूल्य श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ में से एक माना जाता है। फोन में उन्नत सोनी सेंसर के साथ 16 मेगापिक्सेल प्लस 20 मेगापिक्सेल कैमरा हैं। पोको एफ 1 30 एफपीएस पर 4k वीडियो शूट कर सकता है जबकि वनप्लस 6 आपको 30 एफपीएस और 60 एफपीएस दोनों पर 4k वीडियो शूट करने देता है। 

My Opinion:-

वनप्लस 6 अपने आप में एक बेहतरीन फोन है, और जिस प्राइस में वनप्लस 6 मिल रहा है उस प्राइस में आपने फीचर के हिसाब से  बेस्ट है, मगर उसी तरफ हम पोको F1 की बात करें तो यह फोन ₹20000 में ज्यादा फीचर और बहुत ज्यादा कुछ दे रहा है, और बजट में भी फिट है तो पोको F1 वनप्लस 6 को बजट में कड़ी टक्कर देता नजर आ रहा है, और पोको F1 मेरी ओर से बेस्ट है क्योकि पोको F1 जिस प्राइस में मिल रहा है, उस प्राइस में बेस्ट फ़ोन है। 

आपको दोनों फोन में से कौन सा फोन पसंद आया हमें कमेंट करके जरूर बताएं। 

Unknown

Unknown

No comments:

Post a Comment

Thank You for comment

kpgtech.in 2018. Powered by Blogger.