ब्रेकिंग न्यूज़
recent

Instagram को मिला नया अपडेट, अब फॉलो करना हुआ आसान

KPG Tech:- सोशल मीडिया ऐप Instagram में अपने फ्रेंड्स को जोड़ना अब बेहद आसान हो गया है। इंस्टाग्राम में एक आसान सा फोटो स्कैनिंग फीचर Nametag के नाम से जोड़ा गया है। इस फीचर से आप फोटो को स्कैन करके किसी को भी फॉलो कर सकते हैं। इस फीचर का फायदा स्कूल और कॉलेज स्टूडेंट्स की कम्यूनिटी को कनेक्ट करने के लिए होगा।
instagram new update
Nametag फीचर में आप QR code और फोटो को स्कैन कर सकते हैं जिसमें एक इन-ऐप कैमरा दिया गया है। इसके लिए आपको स्क्रीन को प्रेस करके होल्ड करना होता है। जैसे ही आप किसी इंस्टाग्राम यूजर के फोटो को स्कैन करते हैं उसका प्रोफाइल पॉप-अप हो जाता है। Nametag को जेनरेट करने के लिए आपको सेटिंग मैन्यु में जाकर Nametag ऑप्शन को चुनना होता है। इंस्टाग्राम यूजर्स को ग्राफिक्स को पर्सनलाइज्ड करने का ऑप्शन देता है। आप फोटो के साथ कलर्स, इमोजी, सेल्फी को भी पर्सनलाइज कर सकते हैं। जिसमें इंस्टाग्राम का लोगो और यूजरनेम मेंशन होता है।  इंस्टाग्राम कैमरा से स्कैन करने के अलावा यूजर्स “scan a Nametag” ऑप्शन को भी उसी मैन्यु से टैप करके इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स Nametag के इमेज को अन्य सोशल मीडिया चैनल्स में भी शेयर कर सकते हैं। आपको बता दें कि इंस्टाग्राम ने इस फीचर के बारे में साल की शुरुआत में ही संकेत दे दिया था। इंस्टाग्राम ने इस फीचर को मुख्य रूप से कॉलेज कम्युनिटी के लिए जोड़ा है।

Realme 2 Pro भारत में लॉन्च, कीमत है बहुत कम

इससे पहले इंस्टाग्राम ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर जोड़ा था। इस फीचर के तहत यूजर्स यह देख पाएंगे कि उनके दोस्त या जिनको वो फॉलो करते हैं वो इंस्टाग्राम पर कब ऑनलाइन हैं। यह कॉन्सेप्ट फेसबुक मैसेंजर की ही तरह है। मैसेंजर में भी अगर कोई ऑनलाइन है तो यूजर को ग्रीन आइकन के जरिए पता चल जाता है। वहीं,व्हाट्सएप भी ने अपने यूजर्स के चैटिंग अनुभव को बेहतर करने के लिए कुछ स्टीकर्स पेश करने की तैयारी कर रही है।  इंस्टाग्राम ने बताया कि इस फीचर के जरिए यूजर्स को एप में चैट करना पहले से ज्यादा आसान हो जाएगा। साथ ही यूजर्स ज्यादा समय एप पर बिता पाएंगे। यानी रियल टाइम में चैटिंग करना यूजर्स को एप ज्यादा यूज करने की तरफ प्रोत्साहित करेगा। वहीं, अगर आप अपना ऑनलाइन स्टेटस नहीं दिखाना चाहते हैं तो यूजर्स इस ऑप्शन को डिसेबल भी कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें एप की सेटिंग में जाकर एक्टिविटी स्टेटस में जाना होगा। यहां से इसे डिसेबल किया जा सकता है।

5000mAh की दमदार बैटरी के साथ भारत में लांच हुआ यह स्मार्टफोन


Unknown

Unknown

No comments:

Post a Comment

Thank You for comment

kpgtech.in 2018. Powered by Blogger.